Dynadot
Dynadot सहायता
क्या आपको अपने Dynadot डोमेन, वेबसाइट्स, या हमारे किसी टूल के लिए सहायता चाहिए? आवश्यक संसाधनों को खोजने के लिए हमारी सहायता लेख निर्देशिका का उपयोग करें या आगे की सहायता प्राप्त करने के लिए हमारे समर्थन टीम से संपर्क करें।

मदद! मैंने अपना सेलफोन या सीरियल नंबर खो दिया है! मैं अपने Google Authenticator या SMS सेटिंग्स को कैसे बदलूं?

अपडेट किया गया: 2025/03/11बार देखा गया: 26168

अगर आपने अपना सेलफोन खो दिया है या अपने Google Authenticator ऐप तक पहुंच नहीं सकते हैं, तो आपको अपनी सेटिंग्स रीसेट करवानी होगी।
अगर आप बिल्कुल भी लॉग इन नहीं कर सकते हैं, लॉगिन पेज पर, एक बार जब आप अपना यूजरनेम और पासवर्ड दर्ज कर देते हैं, और स्क्रीन कोड पेज पर लोड हो जाती है, तो आप उसके नीचे "Lost Cellphone" देखेंगे।

अपने खाते के अंदर यहां बताया गया है कि आप अपना रीसेट अनुरोध कैसे जमा कर सकते हैं, कृपया इन चरणों का पालन करें:

  1. साइन इन आपके Dynadot खाते में।
  2. "मेरी जानकारी" ड्रॉप-डाउन मेनू से "सुरक्षा" चुनें।
  3. "अनलॉक अकाउंट" बटन पर क्लिक करें।
  4. नए पृष्ठ पर "खोया हुआ सेलफोन" लिंक पर क्लिक करें।
  5. अपने प्रश्न का उत्तर दर्ज करें गुप्त प्रश्न या अगर आपने 3 सेट अप किए हैं तो अपने गुप्त प्रश्नों में से एक का चयन करें, और नीचे कोई अतिरिक्त जानकारी प्रदान करें। कृपया ध्यान दें कि आपका गुप्त उत्तर वही होना चाहिए जो आपने इसे बनाते समय दर्ज किया था।
  6. पर क्लिक करें "अनुरोध सबमिट करें" अपना अनुरोध सबमिट करने के लिए बटन।

आपके अनुरोध को अपडेट करने से पहले एक Dynadot टीम का सदस्य इसकी समीक्षा करेगा गूगल प्रमाणक या एसएमएस सेटिंग्स. हम आपसे आपके खाता ईमेल पर संपर्क कर सकते हैं यदि हमें आपसे प्रदान करने की आवश्यकता हो अतिरिक्त जानकारी.

अभी भी सहायता की आवश्यकता है?

हमारे संसाधनों की जांच करें