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जब आप कहते हैं "60 दिन के ट्रांसफर लॉक से ऑप्ट आउट" तो इसका क्या मतलब है?
अपडेट किया गया: 2025/03/06बार देखा गया: 24852
इंटरनेट कॉर्पोरेशन फॉर असाइन्ड नेम्स एंड नंबर्स (ICANN) के अनुसार, 1 दिसंबर, 2016 से प्रभावी, रजिस्ट्रार को किसी भी रजिस्ट्रेंट की जानकारी में परिवर्तन के बाद 60-दिन का ट्रांसफर लॉक लगाने की आवश्यकता है। यह प्रतिबंध 60 दिनों के लिए डोमेन को किसी अन्य रजिस्ट्रार में ट्रांसफर करने से रोकता है डोमेन के भीतर रजिस्ट्रेंट के नाम, संगठन, या ईमेल फील्ड में संशोधन के बाद संपर्क रिकॉर्ड.
चिंता मत करो! हमने आपके संपर्क जानकारी को बदलने से पहले डिफ़ॉल्ट रूप से इस ट्रांसफर लॉक से आपको ऑप्ट आउट कर दिया है। आप इसे अपने खाते से जांच सकते हैं:
- साइन इन आपके Dynadot खाते में।
- बाईं ओर के मेनू बार से "My Domains" चुनें और फिर ड्रॉप-डाउन में "Contact Records" पर क्लिक करें।
- जिस संपर्क रिकॉर्ड को आप संपादित करना चाहते हैं उसे ढूंढें और नाम/ईमेल सेक्शन में नाम के बगल में पेंसिल आइकन पर क्लिक करें।
- आपसे अनुरोध किया जाएगा अपने खाते को अनलॉक करें.
- एक बार जब आपका अकाउंट अनलॉक हो जाता है, तो संपर्क रिकॉर्ड को संपादित करने के लिए फिर से पेंसिल आइकन पर क्लिक करें।
- संपादन पृष्ठ पर, "संपर्क जानकारी" सेक्शन ढूंढें और नीचे "IRTP जानकारी" पर क्लिक करें।
- आपको वहां "60 दिन के ट्रांसफर लॉक से ऑप्ट आउट" का विकल्प दिखाई देगा।
नोट: ऑप्ट-आउट विकल्प केवल संपर्क जानकारी परिवर्तनों पर लागू होता है और अनिवार्य को ओवरराइड नहीं करता है एक नए डोमेन पंजीकरण या पूर्ण डोमेन ट्रांसफर के बाद 60-दिन का ट्रांसफर लॉक।
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