मैं Android फोन पर अपना ईमेल प्लान कैसे सेटअप करूं?
हमारे ईमेल योजना आपको लगभग किसी भी प्लेटफॉर्म पर अपना ईमेल सेट करने की अनुमति देती है।
अगर आपके Android फोन पर वर्तमान में ईमेल सेट अप नहीं है, कृपया इन चरणों का पालन करें:
- अपने फोन के होम स्क्रीन पर, ईमेल ऐप आइकन को टच करें।
- अपना यूज़रनेम (पूरा ईमेल पता) दर्ज करें और पासवर्ड.
- नीचे 'मैनुअल सेटअप' पर हिट करें।
- या तो "POP3" या "IMAP" विकल्प चुनें।
- जब संकेत दिया जाए तो अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड जानकारी फिर से दर्ज करें।
- नीचे दिखाए गए अनुसार 'इनकमिंग सर्वर' विवरण दर्ज करें। सर्वर होस्टनाम "webhost.dynadot.com" होना चाहिए, सुरक्षा प्रकार "SSL" और पोर्ट 995 POP3 के लिए या 993 IMAP के लिए।
- नीचे दिखाए गए अनुसार 'आउटगोइंग सर्वर' विवरण दर्ज करें। सर्वर होस्टनाम "webhost.dynadot.com" होना चाहिए, सुरक्षा प्रकार "SSL" और पोर्ट 587.
- अगला टच करें।
- अपना ईमेल सिंक सेटिंग चुनें।
- डन टच करें।
नोट: यदि आपके Android फोन पर पहले से ही एक ईमेल अकाउंट सेटअप है, तो आपको अपना इनबॉक्स खोलना होगा और वहां से "Add Account" सेक्शन पर नेविगेट करना होगा। कृपया ध्यान दें कि Android फोन के मामले में अलग-अलग ब्रांड्स के अलग-अलग स्टेप्स हो सकते हैं। आपके विशिष्ट ब्रांड के आधार पर स्टेप्स को थोड़ा एडजस्ट करना मददगार हो सकता है।
आप सेटअप स्क्रीन में से एक पर कनेक्शन त्रुटि प्राप्त कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है, कृपया दोबारा जांचें कि आपके सभी सेटिंग्स सही ढंग से दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा, आप देख सकते हैं कि आपका ईमेल सही ईमेल पते से नहीं भेजा जा रहा है, जो आपके Android फोन पर सेट अप किए गए कई ईमेल खातों के कारण है।
क्या आप अपना ईमेल होस्टिंग ईमेल किसी अन्य प्लेटफॉर्म पर सेट करना चाहते हैं? इन अतिरिक्त निर्देशों को देखें: